Read in App

Daily Insider Desk
• Tue, 12 Jul 2022 6:01 pm IST


हिंदू युवा वाहिनी ने कावड़ियों के लिए बड़ी मांग, मंडलायुक्‍त को सौंपा ज्ञापन

बरेली: हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सेठ दामोदर स्वरूप पार्क में एकत्र हुए। इसके बाद मंडलायुक्त कार्यालय पहुंचकर कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन देने के संबंध में जितेंद्र शर्मा ने बताया कि 14 जुलाई से शुरू श्रावण महीने में नाथ मंदिरों के आस-पास की सफाई, खराब पड़ी रोड व अन्य व्यवस्थाओं के शीघ्र निराकरण की मांग की गई है। श्रावण माह में विभिन्न स्थानों से शिव भक्त कांवरिया जल भरने के लिए चौपला चौराहा होते हुए बदायूं रोड से कछला घाट लाखों की संख्या में दिन-रात जाते हैं। बदायूं रोड मुख्य मार्ग, चौरासी घंटा मंदिर, करगेना बाजार तक रोड की जर्जर है। बारिश का पानी मुख्य मार्ग पर भरा है। इस कारण आए दिन वाहन चालकों के साथ दुर्घटना हो रही है।

मांस-मदिरा पर रोक लगाने की मांग

उन्‍होंने कहा कि श्रावण मास में शिवभक्त कावंड़ियों व श्रद्धालुओं को भारी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। नाथ नगरी बरली में स्थित सभी मन्दिरों के रोड स्ट्रीट लाइट ठीक करायी जाए। शिवभक्त कावड़ियों के लिए विश्राम गृह व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराई जाए। श्रावण माह में शहर में मांस व मंदिरा की दुकानों को प्रतिबंधित किया जाए, जिससे शिवभक्तों की भावनाएं आहत न हों। सावन माह में कांवरियों के इलाज के लिए जिला अस्पताल के सहयोग विभिन्न नाथ मंदिरों के आस-पास मेडिकल कैंप व एंबुलेंस की व्यवस्था कराई जाए। शहर के मुख्य मार्गों पर लगे कैमरों को ठीक करवाया जाए। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से जिला प्रभारी अनुज वर्मा, जिलाध्यक्ष अनुज प्रताप सिंह बंटी, पूर्व विभाग प्रभारी एवं उपाध्यक्ष भाजपा महानगर जितेन्द्र शर्मा, महानगर प्रभारी कमल राणा, महानगर अध्यक्ष गिरीश सिंह, के के शंखधार आदि मौजूद रहे।