Read in App

Daily Insider Desk
• Sun, 17 Jul 2022 10:58 am IST

ब्रेकिंग

वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण कुमार ने किया पौधरोपण, पर्यावरण संरक्षण को लेकर लोगों से की अपील

लखनऊ: लखनऊ महर्षि यूनिवर्सिटी ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और महर्षि विद्या मन्दिर, लखनऊ के संयुक्त तत्वावधान में गुरू पूर्णिमा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के परिसर में 201 पौधों को लगाया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना ने महर्षि  यूनिवर्सिटी ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी परिसर में आंवला का पौधा लगाया। 201 वृक्षारोपण का शुभारम्भ किया। डॉ. सक्सेना ने संबोधित करते हुए कहा कि, पर्यावरण संरक्षण हम सभी की जिम्मेदारी है।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के  कुलपति,  कुलसचिव एवं उप कुलसचिव ने ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाने की अपील की । महर्षि  विद्या मन्दिर के प्रबन्धक अनूप श्रीवास्तव ने वृक्षों के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि कोविड-19 की चुनौतियों के बाद पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। इस पौधारोपण कार्यक्रम में विश्वविद्यालय और विद्या मन्दिर के समस्त स्टॉफ कर्मचारी उपस्थित थे। 

डॉ. सपन अस्थाना, अधिष्ठाता शैक्षणिक, महर्षि  यूनिवर्सिटी ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, लखनऊ ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पौधारोपण यह एक संकल्प है और उनको सुरक्षित आगे बढ़ाना एवं उनको संजोकर रखना, यह एक बहुत बड़ी सिद्वि का कार्य है और हम संकल्प से सिद्वि की यात्रा को कर सकते हैं । 

इस वृक्षारोपण जन आन्दोलन में विद्यार्थी, शिक्षक, स्टॉफ एवं जितने भी लोग हैं, सभी की भागीदारी बहुत ही अहम है । पर्यावरण बचाओ, भूमि बचाओ, वृक्ष लगाओ, जीवन बचाओ, हमारा परम् ध्येय होना चाहिए । इस अवसर पर डीन स्कूल ऑफ कॉमर्स एण्ड मैनेजमेन्ट,  अंकित श्रीवास्तव, डीन स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी, डॉ. कल्यान अचरज्या, डीन स्कूल ऑफ फॉर्मेसी, डॉ. शिखर वर्मा, डीन स्कूल ऑफ सांइस, डॉ. रमाकान्त मौर्या, डीन स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज एण्ड आर्ट्स, डॉ.रूपम सिंह सहित समस्त शैक्षणिक एवं गैर-शैक्षणिक सदस्यगण उपस्थित रहे।

लखनऊ से आर एल पांडेय की रिपोर्ट
यह भी पढ़ें ...
अखिल भारतीय किसान यूनियन ने सीएम को संबोधित करते हुए एडीएम वित्त को सौंपा ज्ञापन, की ये मांग...
Daily Insider Desk • Tue, 1 Nov 2022 11:34 am IST
ऋषभ पंत का हाल जानने देहरादून के मैक्स अस्पताल पहुंचे अनुपम खेर और अनिल कपूर
Daily Insider Desk • Sat, 31 Dec 2022 11:03 am IST
मंदिर में दर्शन के दौरान विधायक के चोरी हो गए जूते, कही ये बात...
Daily Insider Desk • Fri, 22 Apr 2022 1:18 pm IST
UP Election 2022: सपा के 30 स्‍टार प्रचारकों में मुलायम सिंह सबसे ऊपर, चाचा शिवपाल गायब
Daily Insider Desk • Sun, 23 Jan 2022 12:01 pm IST
बीजेपी के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का एलान, इन दोनों दिग्गजों को नहीं मिली जगह...
Daily Insider Desk • Wed, 17 Aug 2022 5:00 pm IST
राजू श्रीवास्तव की अंतिम यात्रा शुरू, कुछ ही देर में दी जाएगी मुखाग्नि, देखें तस्वीरें...
Daily Insider Desk • Thu, 22 Sep 2022 10:43 am IST