Read in App

Daily Insider Desk
• Thu, 14 Jul 2022 9:08 pm IST


रोटरी क्लब ऑफ बरेली श्री ने लगाए औषधीय पौधे

बरेली: रोटरी क्लब ऑफ बरेली श्री द्वारा गुरुवार को सिटी पब्लिक स्कूल देवचरा में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर राघवेन्द्र शर्मा विधायक बिथरी चैनपुर रहे। क्लब द्वारा विद्यालय में 11 औषधीय पौधे लगाए गए, जिसमें चंदन, रूद्राक्ष, पलाश, आमला, आम, जामुन इत्यादि पौधे शामिल हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक डॉ. राघवेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रकृति के सौंदर्य भरे दृश्यों को देखने से मन में एक अलग प्रकार की प्रसन्नता आती है, जो मनुष्य को एक अलग प्रकार का आनंद भी देती है। प्रकृति की सुंदरता का राज वृक्ष ही है क्योंकि वृक्षों के बिना प्राकृतिक दृश्यों का कोई महत्व नहीं है, इसलिए वृक्षों की रक्षा करना और वृक्षारोपण करना प्रत्येक मनुष्य का धर्म होना चाहिए।

500 वृक्ष लगाने का है लक्ष्‍य

क्लब अध्यक्ष नवनीत अग्रवाल ने बताया कि हमारा लक्ष्य इस बार 500 वृक्ष लगाने का है। क्लब चार्टर अध्यक्ष साकेत सुधांशु शर्मा ने कहा कि आज वर्तमान जीवन में प्रदूषण का स्तर अपने सामान लेवल से कई गुना अधिक बढ़ चुका है, इससे निजात पाने का एकमात्र तरीका यह होगा कि अधिक से अधिक पेड़ लगाए जाएं। यदि हमारे क्षेत्र गांव शहर पेड़ों से घिरे होंगे तब हमें शुद्ध वायु की प्रचुर प्राप्ति होगी और हम स्वस्थ रहेंगे। इस दौरान क्लब सचिव विकास अग्रवाल कोषाध्यक्ष पवन गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष नितिन, गोविंद टिकियानी, जितेंद्र खन्ना, अमन कपूर और अर्जुन भटनागर आदि उपस्थित रहे।