Read in App

Daily Insider Desk
• Thu, 14 Jul 2022 4:58 pm IST


दिव्यांग शिक्षक के साथ दुर्व्यवहार मामले में बीएसए कार्यालय पर गरजे शिक्षक

बस्ती: नायब तहसीलदार हर्रैया निखिलेश चौधरी व सिपाही मयंक द्वारा दिव्यांग शिक्षक सत्येन्द्र कुमार के साथ दुर्व्यवहार करने व थप्पड़ मारने के मामले को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले जिला अध्यक्ष उदय शंकर शुक्ल के नेतृत्व में शिक्षकों ने गुरुवार को विशाल धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री एवं जिलाधिकारी, डीआईजी, पुलिस अधीक्षक को सम्बोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार केके मिश्र को सौंपा।
धरने को संबोधित करते हुए उदय शंकर शुक्ल ने कहा कि जहां गुरु पूर्णिमा के दिन पूरे देश में गुरुओं का सम्मान हो रहा था, वहीं दूसरी तरफ हर्रैया के नायब तहसीलदार व सिपाही के द्वारा दिव्यांग शिक्षक को बर्बरता पूर्वक मारने व बेज्जत करने का काम किया जा रहा था। जिलाध्यक्ष ने कहा कि बुधवार को दिए गए ज्ञापन के संदर्भ में प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई, इसलिए मजबूरन धरना प्रदर्शन करना पड़ा। अगर शासन प्रशासन के द्वारा नायब तहसीलदार व सिपाही के खिलाफ एक सप्ताह में प्राथमिकी दर्ज करके अनुशासनात्मक कार्यवाही नहीं की जाती है तो हम शिक्षक और बड़े पैमाने पर आन्दोलन के साथ ही प्रदेशव्यापी आन्दोलन चलाने को बाध्य होंगे। धरना प्रदर्शन के दौरान दो प्रस्ताव पारित किये गये, जिसमें नायब तहसीलदार और सिपाही के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उनके निलम्बन के कार्यवाही की मांग की गई। 

निर्णय लिया गया कि जब तक नायब तहसीलदार और सिपाही के विरुद्ध कार्यवाही नहीं की जाती तब तक शिक्षक प्रशासनिक अधिकारियों का बहिष्कार करेंगे और अपने विद्यालय में उन्हें घुसने नहीं देंगे। 21 जुलाई को जनपद संगठन की बैठक कर आन्दोलन की रणनीति तय की जायेगी। इसके पूर्व संगठन के क्षेत्रीय अध्यक्ष, मंत्री, पदाधिकारी सभी विद्यालयों में पहुंचकर शिक्षकों को अवगत कराकर अगले आन्दोलन के लिये तैयार करेंगे। संचालन जिला कोषाध्यक्ष अभय सिंह यादव ने किया। यह जानकारी जिला मीडिया प्रभारी रवीश कुमार मिश्र ने दी है।
यह भी पढ़ें ...
बीजेपी प्रत्याशी ने दिया विवादित बयान, बोले- लोग जहर खा लें, अगर...
Daily Insider Desk • Fri, 21 Jan 2022 3:24 pm IST
मुंबई : व्यक्ति ने होटल में बम होने की दी सूचना, बम डिफ्यूज करने के लिए मांगे 5 करोड़
Daily Insider Desk • Wed, 24 Aug 2022 12:00 am IST
कांग्रेस की पोस्टर गर्ल पल्लवी सिंह ने थामा बीजेपी का दामन
Daily Insider Desk • Sat, 12 Feb 2022 2:18 pm IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ केएल राहुल की जगह संजू सैमसन को मिली टी20 स्क्वॉड में जगह
Daily Insider Desk • Fri, 29 Jul 2022 2:48 pm IST
फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने पहले हफ्ते में की 300 करोड़ रुपए की कमाई, आलिया भट्ट ने जताया फैंस का आभार
Daily Insider Desk • Fri, 16 Sep 2022 5:30 pm IST
बोलेरो पिकप गाड़ी लूटने वाले दो लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Daily Insider Desk • Sun, 3 Apr 2022 6:58 pm IST