Read in App

Daily Insider Desk
• Tue, 24 Jan 2023 8:03 pm IST

ब्रेकिंग

लखनऊ: अचानक ढह गई पुरानी बिल्डिंग, कई परिवारों के दबे होने की आशंका, सीएम योगी ने लिया हादसे का संज्ञान

  • घटनास्थल पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें पहुंची, कुछ लोगों को मलबे से निकाल अस्पताल पहुंचाया गया   

  • सीएम योगी ने की घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना , राहत एवं बचाव कार्य जारी, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मौके पर पहुंचे  

लखनऊ: हजरतगंज के वजीरहसन रोड स्थित जर्जर अलाया अपार्टमेंट मगलवार शाम को अचानक ढह गया। मलबे में कई परिवारों के भी दबे होने की सूचना है। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुरानी बिल्डिंग गिरने का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साथ एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य पर कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

मौके पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी पहुंचे हैं और रहत एवं बचाव कार्यों का जायजा ले रहे हैं। बताते चलें कि आज दोपहर भूकंप भी आया था। जानकारी के अनुसार बिल्डिंग के बेसमेंट में कई दिनों से कार्य चल रहा था। इलाक़े के लोगों ने बताया कई बार धमाके की आवाज़ भी आती थी। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि बिल्डिंग में कई परिवार रह रहे थे। पड़ोसियों का कहना है कि तीन लोगों को जीवित हालात में निकाला गया है। एक बच्चे को भी अस्पताल भेजा गया है।

मंडलायुक्त रोशन जैकब घटनास्थल पर मौजूद हैं। सीएम योगी पूरी घटना पर नजर बनाये हैं। दो जेसीबी घटनास्थल पर मौजूद हैं और मलबा हटाने का कार्य लगातार जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफ़सरों से फ़ोन पर वार्ता कर घटना की ली पूरी जानकारी ली। राहत  एवं बचाव कार्य में अत्याधुनिक मशीनों को भी लगाया गया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौक़े पर मौजूद हैं।