Read in App

Daily Insider Desk
• Fri, 23 Sep 2022 6:07 pm IST

राजनीति

निकाय चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी किया आवेदन पत्र

लखनऊ: आप सांसद संजय सिंह ने कहा है कि नगर निकाय चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की तैयारी पूर्ण रूप से हो चुकी है। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से आप कार्यकर्ता वार्ड कमेटी, बूथ कमेटी बनाने का कार्य कर रहे थे। संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने तीन जगह प्रांतीय सम्मेलन किया है जिसमें काशी, आजमगढ़ और बस्ती शामिल है। उन्होंने बताया कि 24 सितंबर को मुरादाबाद के रूहेलखंड में प्रांतीय सम्मेलन होने जा रहा है। संगठन की दृष्टि से उत्तर प्रदेश को उन्होंने आठ प्रांतों में विभाजित किया है और हर प्रांत में नगरीय कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हो रहा है।

सांसद संजय सिंह ने कहा की आम आदमी पार्टी अब मजबूत संगठन हेतु बूथ स्तर और मोहल्ला प्रभारी स्तर पर अच्छे प्रत्याशियों को चुनाव में उतारेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने मोहल्ला प्रभारी का सिस्टम बनाया है। मोहल्ला प्रभारी का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि हर 30 घर पर एक मोहल्ला प्रभारी होगा। उन्होंने कहा इसके साथ-साथ नगर पालिकाओं में जो भ्रष्टाचार पनप रहा है जैसे निराधार नियुक्तियां, फर्जी करमचारी और गंदगी का जमावड़ा, सड़कों के नाम पर भ्रष्टाचार, नालियों के नाम पर भ्रष्टाचार, हाउस टैक्स के नाम पर भ्रष्टाचार, उसके खिलाफ आप संघर्ष करेगी।

आम आदमी पार्टी ने जारी किया आवेदन पत्र

संजय सिंह ने कहा कि इसके लिए आज से आम आदमी पार्टी एक नई शुरुआत करने जा रही है कि जो लोग सभासद का इलेक्शन नगर पालिका, नगर पंचायत में पार्षद हेतु, नगर निगमों में चेयरमैन पद हेतु, नगर पालिका और नगर पंचायत में मेयर का इलेक्शन लड़ना चाहते हैं उनके लिए आम आदमी पार्टी एक आवेदन पत्र जारी कर रही है। उन्होंने कहा कि जो संभावित प्रत्याशी इन पदों पर आवेदन करेंगे हम उनका पूर्ण विवरण मांगेंगे और जिला स्तर पर उसकी जांच करवाएंगे फिर हमारी चुनाव समिति जिसके अध्यक्ष सभाजीत सिंह, सदस्य ब्रज कुमारी सिंह, अनूप पांडेय, सुबोध यादव और सरबजीत सिंह मक्कड़ हैं वह प्रत्याशियों द्वारा दिए गए विवरण पर निर्णय लेगी। संजय सिंह ने बताया कि इस आवेदन पत्र की फीस मात्र ₹100 होगी।

यह भी पढ़ें ...
केरल: आप की राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार की कवायद तेज, निमंत्रण पर दिल्ली सीएम का केरल दौरा
Daily Insider Desk • Mon, 2 May 2022 2:59 pm IST
कर्नाटक: सीएम बोम्मई ने पड़ोसी राज्यों को लिया आड़े हाथ, कहा- मैनें कभी नहीं की किसी राज्य की बदनामी
Daily Insider Desk • Sat, 9 Apr 2022 2:30 pm IST
कांग्रेस ही कर सकती है सभी के हितों की रक्षा: मौलाना तौक़ीर
Daily Insider Desk • Mon, 17 Jan 2022 6:41 pm IST
विधायक चौधरी अमर सिंह ने भी दिया इस्तीफा, अखिलेश यादव से की मुलाकात
Daily Insider Desk • Thu, 13 Jan 2022 9:26 pm IST
सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की फिसली जुबान, अमित शाह को प्रधानमंत्री और नरेंद्र मोदी को...
Daily Insider Desk • Wed, 11 May 2022 10:25 am IST
#PunjabElection2022: संयुक्त समाज मोर्चा ने लिस्ट की जारी, लक्खा सिधाना को लिस्ट में दी थी जगह
Daily Insider Desk • Wed, 26 Jan 2022 3:59 pm IST