Read in App

Daily Insider Desk
• Tue, 17 Jan 2023 3:41 pm IST

राजनीति

राहुल गांधी ने कहा- ‘आरएसएस कार्यालय जाने से पहले मुझे करना होगा सिर कलम’...

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान होशियारपुर पहुंचे राहुल गांधी ने चचेरे भाई वरुण गांधी से मुलाकात को लेकर कहा कि, वरुण गांधी बीजेपी में हैं, मेरी विचारधारा उनकी विचारधारा से मेल नहीं खाती।

राहुल ने आगे कहा कि, मैं आरएसएस कार्यालय नहीं जा सकता, इससे पहले मुझे सिर कलम करना होगा। मेरे परिवार की एक विचारधारा है। वरुण ने दूसरी विचारधारा अपनाई और मैं उस विचारधारा को स्वीकार नहीं कर सकता। होशियारपुर में पत्रकारवार्ता में राहुल गांधी ने मान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, पंजाब को पंजाबी कल्चर के हिसाब से ही चलना होगा।

उन्होंने कहा कि, हमारी यात्रा नफरत, हिंसा और बेरोजगारी के खिलाफ है। 2024 में राम मंदिर खोलने और चुनाव के सवाल पर राहुल ने कहा कि, हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते जाएंगे। देश के संस्थानों पर भाजपा और आरएसएस का कब्जा हो गया है। 

एक व्यक्ति के सुरक्षा घेरा तोड़कर उन्हें गले लगाने पर सुरक्षा चूक के सवाल पर राहुल ने कहा कि ये सुरक्षा चूक नहीं थी। ऐसा होता रहता है। वो व्यक्ति उत्साह में आ गया था। वहीं हिमाचल सरकार के वैट बढ़ाने के सवाल पर कहा कि, हम सीएम पर प्रेशर नहीं डालते। उन्हें थोड़ा वक्त दीजिए। नवजोत सिद्धू के बाकी नेताओं से विवाद पर राहुल ने कहा कि ये आसानी से मैनेज होने वाले इश्यू हैं। इस विवाद के कारण चुनाव हारने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेसी थी। अगली बार हम सरकार बनाएंगे। 

मीडिया पर राहुल गांधी ने कहा कि 'गोदी मीडिया' मेरा मुहावरा नहीं है। मैं पत्रकारों की आलोचना नहीं करता, लेकिन मैं मीडिया की संरचना की आलोचना करता हूं। मुझे निष्पक्ष और स्वतंत्र मीडिया चाहिए। एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि सिख धर्म हिंदुस्तान की रीढ़ की हड्डी है मैं सिख समुदाय से प्यार और इज्जत करता हूं। हिंदुस्तान की सिखों के बिना कल्पना नहीं की जा सकती।
यह भी पढ़ें ...
बिहार सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को कहा थैंक्स, जानिए क्यों...?
Daily Insider Desk • Wed, 22 Jun 2022 4:08 pm IST
मायावती विपक्ष पर जमकर बरसी, कहा- सत्ता में आईं तो खास वर्ग के माफियाओं पर चलेगी बुलडोजर
Daily Insider Desk • Thu, 3 Mar 2022 5:30 pm IST
#PunjabElection2022: चढूनी ने उठाया बीजेपी के विरोध का जिम्मा, यूपी, पंजाब और हरियाणा में विरोध की अपील
Daily Insider Desk • Thu, 3 Feb 2022 3:29 pm IST
Manipur Election 2022 : इंफाल में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा- ‘लोगों की तकलीफों को कभी समझ ही नहीं पाई कांग्रेस’
Daily Insider Desk • Tue, 22 Feb 2022 1:28 pm IST
Punjab Election 2022: 46 साल तक कांग्रेस का साथ देने वाले अश्विनी शर्मा का इस्तीफा
Daily Insider Desk • Tue, 15 Feb 2022 2:06 pm IST
जनता दल ने दो विधायकों को दिखाया बाहर का रास्ता, जानिए इसके पीछे की वजह...
Daily Insider Desk • Thu, 23 Jun 2022 10:32 am IST