Read in App

Daily Insider Desk
• Fri, 20 Jan 2023 10:22 am IST

राजनीति

राहुल गांधी ने केन्द्र को घेरा, कहा- हर जगह से आती है बस एक आवाज, बेरोजगारी...!

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा कल शाम जम्मू कश्मीर पहुंची थी। जम्मू कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के आज दूसरे दिन कठुआ में बारिश के बीच यात्रा हो रही है। 

आज यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी ने जैकेट पहना है। पंजाब को जम्मू कश्मीर से जोड़ने वाले रावि पुल को पार कर पहुंची यात्रा का नेकां नेता फारुक अब्दुल्ला, शिवसेना नेता संजय राउत, जम्मू कश्मीर कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने यात्रा का अभिनंदन किया।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि, मेरे लिए आप किसी भी धर्म जात के हो, बच्चे या बुजुर्ग हो आप इस देश के हैं। ' मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं। मेरे दिल में आपके लिए मोहब्बत है। अगले नौ दस दिन आपके दिल का दर्द जो दुख है, उसे बांटने आया हूं।' हिंदुस्तान के सामने नफरत, हिंसा, बेरोजगारी और महंगाई सबसे बड़े मुद्दे हैं। 

राहुल ने बेरोजगारी को लेकर कहा कि, सरकार ने इस देश को रोजगार देने वाले छोटे मध्यम व्यवसायियों को खत्म कर दिया है। नतीजा यह हुआ है कन्याकुमारी से कश्मीर तक युवाओं के मुंह में एक शब्द है बेरोजगारी, बेरोजगार, बरोजगारी। 'यह देश अपने युवाओं, अपने बच्चों को झूठ बोल रहा है। इंजीनियर, वकील बन सकते हो या फिर आईएएस, सेना में जा सकते हो। लेकिन सच्चाई यह है कि करोड़ों बच्चों में से एक दो प्रतिशत ही यह पद हासिल करेंगे। 

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि, भाजपा और आरएसएस की पॉलिसी का नतीजा है बेरोजगारी। भारत के गरीब लोगों और युवाओं के अधिकारों और किसानों पर आक्रमण हो रहा है। पूरा फायदा, दो तीन अरबपतियों को दिया जा रहा है। राहुल ने कहा एक अरबपतियों और दूसरा छोटे व्यापारियों, किसानों, मजदूरों का दो हिंदोस्तान बनाए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें ...
Uttarakhand Election 2022: देवभूमि में मतदाताओं में नहीं दिखा उत्साह, अभी तक मात्र 5.15 % प्रतिशत हुआ मतदान
Daily Insider Desk • Mon, 14 Feb 2022 10:40 am IST
#PunjabElection2022: डेरों का समर्थन जुटाने में जुटीं पार्टियां, सीएम चन्नी ने भागदौड़ की तेज
Daily Insider Desk • Mon, 31 Jan 2022 12:11 pm IST
#PunjabElection2022: सीएम चन्नी ने बरनाला के भदौड़ सीट से किया नामांकन...
Daily Insider Desk • Mon, 31 Jan 2022 1:32 pm IST
यूपी: कैंट सीट से बसपा प्रत्याशी मोहम्मद सफी पर लगा गैंगस्टर एक्ट
Daily Insider Desk • Tue, 15 Mar 2022 3:55 pm IST
हंगामें की भेंट चढ़ा मानसून सत्र के दूसरा हफ्ता, 10 दिन में नहीं हुई किसी मुद्दे पर चर्चा
Daily Insider Desk • Sat, 30 Jul 2022 8:59 am IST
#PunjabElection2022: यूपी के बाद अब पंजाब की बारी, मीनाक्षी लेखी ने संभाली कमान
Daily Insider Desk • Sun, 30 Jan 2022 1:52 pm IST