Read in App

Daily Insider Desk
• Tue, 17 Jan 2023 1:07 pm IST

राजनीति

होशियारपुर से शुरु हुई भारत जोड़ो यात्रा, सुरझा में हुई बड़ी चूक, राहुल ने सीएम मान को दी ये सलाह...

जदयू नेता शरद यादव के निधन के कारण स्थगित की गयी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज होशियारपुर से शुरू हुई। इस दौरान राहुल की सुरक्षा मे चूक दिखी।

दरअसल, एक व्यक्ति सुरक्षा घेरा तोड़कर राहुल के गले लग गया। बाद में पंजाब प्रदेश प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और सुरक्षाकर्मियों ने उसे पीछे हटाया। पुलिस का कहना है कि, युवक राहुल गांधी को देखते ही क्रेजी हो गया और भागकर उनसे लिपट गया। फिलहाल उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

वहीं भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब में पांच दिन बीतने के बाद राहुल गांधी ने सीएम मान को निशाने पर लेते हुए कहा कि, सीएम मान को दिल्ली में बैठे अरविंद केजरीवाल का रिमोट कंट्रोल नहीं बनना चाहिए। उन्हें स्वतंत्र रूप से राज्य को चलाना चाहिए। हमने पंजाब में जितनी बार कांग्रेस की सरकार बनाई, वह पंजाब से ही चली। हिंदुस्तान के हर प्रदेश का अपना इतिहास, भाषा और जीने का तरीका होता है। ये पंजाब के सम्मान की बात है। किसानों-मजदूरों की बात सुनकर खुद फैसले लेने चाहिए।

वहीं भारत जोडो यात्रा को लेकर राहुल ने कहा कि, हमारी बात लोकसभा और राज्यसभा में नहीं सुनी जाती, जब बोलने का मौका आता है तो माइक ऑफ कर दिया जाता है, इसलिए यह यात्रा शुरू करनी पड़ी।