लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग कल, मायावती ने जनता से की खास अपील

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान शुक्रवार (19 अप्रैल) को होना है। ऐसे में सियासी दलों की जनता से चुनावी अपील भी तेज हो गई हैं। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने पहले चरण की वोटिंग से पहले जनता से एक खास अपील की है।

बसपा प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘देश में 18वीं लोकसभा हेतु सात चरणों में हो रहे आमचुनाव में कल मतदान के पहले चरण से ही, ’पहले मतदान, फिर जलपान’ के संकल्प के साथ अपने वोट के बहुमूल्य संवैधानिक अधिकार का निर्भय होकर इस्तेमाल करके देश में गरीबों, मेहनतकशों, वंचितों की बहुजन-हितैषी सरकार चुनें, यही पुरज़ोर अपील।’

Mayawati

जनता से मायावती की अपील

मायावती ने आगे लिखा, परमपूज्य बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के अनुपम संविधान के तहत बिना किसी भेदभाव के एक वोट का मिला अधिकार ऐसी लोकतांत्रिक शक्ति है। जिसके जरिए सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करके गरीब, कमजोर व उपेक्षित लोग अपना उद्धार खुद करने योग्य बनकर अपनी गरीबी व लाचारी का जीवन दूर कर सकते हैं। इसीलिए वोट के अधिकार की रक्षा पूरे जी-जान से करनी है. सावधान रहें आपका कोई वोट खरीदा न जा सके, लूटा न जा सके। कोई वोट पड़ने से न रह जाए तथा धनबल, मन्दिर-मस्जिद आदि के नाम पर आपके वोट का गलत इस्तेमाल न हो। वोट जरूर डालें, यही सबसे बड़ा कर्तव्य व बाबा साहेब को श्रद्धांजलि।