असत्य पर सत्य की जीत कुंभकरण और मेघनाथ के बाद धू धू कर जला रावण का पुतला

राम ने रावण का वध तीर छोड़कर रावण के पुतले का दहन किया

बरेली । फतेहगंज पश्चिमी में बुराई पर अच्छाई की जीत पर कुंभकरण मेघनाथ के साथ रावण के पुतले का दहन किया गया। देखते ही देखते पुतला धू धू कर जल गया। आपको बता दें कि फतेहगंज पश्चिमी मे चल रही रामलीला मैदान में दशहरा मेले को देखने खूब भीड़ जुटी।
मंगलवार को शाम के समय पहले कुंभकरण फिर मेघनाथ उसके बाद रावण के रामलीला मंचन के समय सजीव पात्रों ने राम ने रावण का वध तीर छोड़कर रावण के पुतले का दहन किया
रावण के पुतले का दहन किया गया रावण के पुतले में आग लगते ही वह धू धू कर जलने लगा। आसपास मौजूद भक्तों के द्वारा जय श्रीराम के नारे लगाने से वातावरण गुंजिमान हो गया। रावण के दहन का धमाका जैसे ही हुआ। भीड़ उसकी लकड़ी नुमा अस्थियां लेने के लिए टूट पड़ी।
मेले में आसपास के गांव कुरतरा अगरास खिरका ठिरिया खेतल चिटौली रहपुरा जागीर मीरापुर मढौली आदि गांव के लोग ट्रैक्टर ट्राली चौपहिया दोपहिया वाहनों से पहुंचे। मेले में लगे तरह तरह के स्टालों दुकानों से लोगो ने खरीददारी की। वही बच्चो ने झूला झूलकर खूब लुत्फ उठाया।
मेले में शांति व्यवस्था बनाने के लिए थाना प्रभारी ललित मोहन क्राइम इंस्पेक्टर अनिल कुमार चौकी प्रभारी महेंद्र प्रताप एसआई अर्जित कुमार आदि दल वल के साथ मुस्तैद रहे।