उद्योग व्यापार सुरक्षा मंडल ने मिलावटखोरी , ऑनलाइन ख़रीदारी का किया विरोध

प्रतिष्ठानों के मिलावट खोरी क़तई ना करें इससे सीधे तौर पर हम जनता की सेहत से खिलवाड़ करने के दोषी होते हैं

बरेली । त्योहारों पर मिलावटखोरी के विरोध में व ऑनलाइन ख़रीददारी ना कर स्थानीय व्यापारी से ख़रीददारी हो इसके लिए उद्योग व्यापार सुरक्षा मंडल ने किया जागरूक कार्यक्रम व बैठक गुरुवार को जनकपुरी स्थित शू गैलरी नामक प्रतिष्ठान नीलकमल सड़ीस के सामने होना संपन्न हुई ।

उद्योग व्यापार सुरक्षा मंडल ने मिलावटखोरी , ऑनलाइन ख़रीदारी का किया विरोध
उद्योग व्यापार सुरक्षा मंडल ने मिलावटखोरी , ऑनलाइन ख़रीदारी का किया विरोध

बैठक में त्योहारों पर मिलावट खोरी के विरोध में जागरूकता व ऑनलाइन ख़रीदारी ना करने बाज़ार में जाके ख़रीददारी करने हेतु जागरूकता संदेश के साथ रणनीति तैयार की गई व सांकेतिक संदेश देकर जागरूक कार्यक्रम किया । अध्यक्ष गौरव सक्सेना ने कहा कृपया मिष्ठान व पकवान के प्रतिष्ठानों के मिलावट खोरी क़तई ना करें इससे सीधे तौर पर हम जनता की सेहत से खिलवाड़ करने के दोषी होते हैं साथ ही साथ जनता का स्थानीय व्यापारी से विश्वास उठ जाता है जिसका असर अन्य पर भी पड़ता है साथ ही साथ कहीं भी किसी प्रकार की मिलावटखोरी पायी जाती है जनता सीधे प्रशासन को सूचित करे ताकि मिलावटख़ोरों को सबक़ मिल सके । क्यूँकि असली व्यापारी कि पहचान अपने हक़ का फ़ायदा पाना है किसी की जान माल का नुक़सान करने की इच्छा रखने वाला व्यापारी क़तई नहीं हो सकता ।
साथ ही साथ हम सभी का ये कर्तव्य बनता है की जिस तरह व्यापारी शहर, प्रदेश, देश की रीढ़ बनके सदैव खड़ा रहता है हम भी उनके साथ खड़े रहें और ऑनलाइन ख़रीददारी ना करके दुकानों पे जाकर ख़रीददारी करें । और व्यापारी भाईयों का भी ये कर्तव्य है की सामान की गुणवत्ता और ग्राहक की सुविधा का ख़्याल रखें । जिस तरह ऑनलाइन पर रिटर्न, एक्सचेंज, डिस्काउंट ऑफर्स हैं अपने प्रतिष्ठानों में भी रणनीति बनाकर योजनाओं को सम्मिलित करें ।
ग्राहकों और व्यापारी के बीच का संबंध जीवन भर का है जिसे इस ऑनलाइन बाज़ार ने कहीं ना कहीं तोड़ने का काम किया है हमारे सुख दुःख में स्थानीय व्यापारी और जनता काम आती है ना की ऑनलाइन बाज़ार हम सबको सोंचना चाहिए और बाज़ारों में रौनक़ लानी चाहिए ।
सभी पदाधिकारियों ने मिलावटखोरी ना करने और ऑनलाइन ख़रीददारी ना करने के संदेश स्लोगन में लिखके फ्लेक्स द्वारा हाथ में पकड़के जागरूक व सचेत करने का सांकेतिक प्रयास किया ।
शीघ्र ही निरंतर अभियान चलाके ऑनलाइन ख़रीददारी ना हो व मिलावटखोरी ना हो इसके लिये जागरूक किया जाएगा।
उक्त बैठक में गौरव सक्सेना अध्यक्ष, संजय शर्मा महासचिव, प्रतीक धवन महामंत्री, नवीन राजपूत, अंकित आर्य, गुलशन कुमार डंग, दिलीप खुराना, अमित कंचन , शोभित अग्रवाल, नवीन गुप्ता आदि सम्मिलित रहे।