गवर्नर ऑफिस के आदेश के बाद एल्डिको और भूमाफियाओं में खलबली, डीएम ने तलब किए अफसर

गवर्नर के अपर मुख्य सचिव ने पूछा, जमीन पर भूमाफिया चिन्हित तो क्या की कार्रवाई

बरेली । भोजीपुरा के बिलवा में विवादित एल्डिको की निर्माणाधीन कॉलोनी में झील निकलने के बाद अब गर्वनर ऑफिस के आदेश ने खलबली मचा दी है। गवर्नर के अपर मुख्य सचिव डॉक्टर सुधीर एम बोबडे ने कमिश्नर सौम्या अग्रवाल को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके बाद डीएम ने सभी अधिकारियों को तलब किया है।

गवर्नर के अपर मुख्य सचिव ने पूछा, जमीन पर भूमाफिया चिन्हित तो क्या की कार्रवाई

अपर मुख्य सचिव ने इस मामले में कमिश्नर को निर्देशित किया है कि वह तहसीलदार, एडीएम, एसडीएम से राजस्व अभिलेखों के आधार पर रिपोर्ट लें। उसका परीक्षण करें कि अतुल कुमार गोयल पुत्र महेंद्र के दादा श्याम बिहारी हैं अथवा नहीं। क्या जगमोहन पुत्र उमराव का ठाकुर जाति का कोई संबंध अतुल कुमार गोयल से है अथवा नहीं। उन्होंने कहा इस मामले में भूमि पर अगर भूमाफियाओं को चिन्हित किया गया है तो माफियाओं के विरुद्ध अब तक क्या कार्रवाई की गई है। इसकी भी जानकारी उपलब्ध कराएं। इस पूरे मामले में डीएम रविंद्र कुमार ने सभी अधिकारियों को भूमि से संबंधित दस्तावेजों के साथ तलब किया है।

एल्डिको की विवादित भूमि फिर बीडीए ने पास कर दिया नक्शा

बरेली विकास प्राधिकरण को भी इस मामले में आदेश की प्रतिलिपि भेजी गई है कि 24 मई 2019 को गलत तरीके से नक्शा पास कर दो भवनों का निर्माण कराया गया। जबकि भूमि विवादित है और उसमें झील है। इसके अलावा आईजी बरेली को प्रतिलिपि भेज कर कोतवाली में दर्ज मुकदमे की वर्तमान स्थिति और करवाई क्या है। इस संबंध में मंडलायुक्त को रिपोर्ट भेज कर अवगत कराने के निर्देश दिए गए हैं।