दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा

कमिश्नर सौम्या अग्रवाल ने इतना सुंदर एवं सुसज्जित मेला लगाने के लिए क्लब सदस्यों का धन्यवाद किया

बरेली । रोटरी क्लब ऑफ बरेली द्वारा आयोजित 60 वा महान दिवाली मेला के तृतीय दिवस मुख्य अतिथि कमिश्नर सौम्या अग्रवाल का क्लब के अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, सचिव संचित गोयल , चीफ क्लब ट्रेनर डा ऐ के चौहान, मेला निर्देशक मोहित वैश्य , पूर्व अध्यक्ष नरेश मलिक,सह मेला निर्देशक पंकज श्रीवास्तव ,राहुल जायसवाल, मीडिया कोऑर्डिनेटर संजीव औतार अग्रवाल तथा कोषाध्यक्ष मनीश गोयल ने स्वागत एवं अभिनंदन किया।

दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा
दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा

मुख्य अतिथि कमिश्नर सौम्या अग्रवाल ने इतना सुंदर एवं सुसज्जित मेला लगाने के लिए क्लब सदस्यों का धन्यवाद किया।
मुख्य अतिथि ने कहा कि बरेली शहर काफी चीजों के लिए जाना जाता है और उसी में महान दिवाली मेले का अगर कहीं जिक्र आता है तो बरेली शहर का नाम आता है। मेला लगाना एक बहुत बड़ा टीम वर्क होता है जिसके कारण मेला आयोजित हो पाता है। आज के भौतिक युग में चाहे कितना लोग वर्चुअल मनोरंजन की तरफ चले गए हो परंतु अगर शहर में कोई सुसज्जित एवं उच्च मानक के हिसाब से आयोजित किए गए मेले की तरफ ना केवल सिर्फ बच्चे बल्कि बड़े भी निश्चित ही आकर्षित होते हैं तथा मेले में आकर अपना मनोरंजन कर पाते हैं।
मुख्य अतिथि कमिश्नर बरेली सौम्या अग्रवाल ने 3 डी श्री राम मन्दिर प्रतिरूप को देख कहा कि रोटरी सदस्यों ने इस बार मेले को संस्कृति को आधार बनाने का बहुत सुंदर कार्य किया है।

दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा
दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा

कमिश्नर ने कहा कि श्री राम के परम आदर्शों पर यदि चला जाता है तब यह जरूर है कि शुरुआत में कठिनाईयों का सामना करना पड़े परंतु अंततः सत्य की ही विजय होती है।
अध्यक्ष अरविंद गुप्ता ने बताया कि आज मेले के अंतिम दिन मेले के प्रारंभ होने से लेकर देर रात तक पूरा मेला प्रांगण में तिल रखने भर की भी जगह नहीं थी। आज ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो सारी बरेली नगरी के लोग मेले में आने के लिए आतुर हो गए हों। श्री राम मन्दिर प्रतिरूप तथा श्री राम लीला को देखने के लिये लोगो की अपार भीड़ जमा थी तथा देखकर हर्षित हो रहे थे।

दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा
दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा

सचिव संचित गोयल ने बताया कि मशहूर आतिशबाजी द्वारा रंग बिरंगी अद्भुत तथा आकर्षक आतिशबाज़ी को देख कर लोग आनन्दित हो रहे थे।मुम्बई के फायर डांस ग्रुप ने हैरतंगेज प्रस्तुतियां देकर मेला में आये लोगों को रोमांचित कर दिया।
मेला निर्देशक मोहित वैश्य ने बताया कि मेले में जिन दुकानदारों ने अपनी- अपनी दुकानें लगाई थी उनको इस मेले से अत्यधिक लाभ प्राप्त हुआ है और विशेष बात यह है कि वह सब अभी से अगले साल लगने वाले दिवाली मेले के लिए आने के लिए अति उत्साहित थे।

दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा
दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा

मेला निर्देशक मोहित वैश्य ने बताया कि आज मेले का अंतिम दिन होने के कारण वातावरण में हर तरफ अत्यधिक रोमांच का माहौल बना हुआ था। हर तरफ भीड़ ही भीड़ नजर आ रही थी तथा वहां लगाए गए लगभग 150 स्टॉल पर लोग अपने अपने पसंद की चीजें खरीद रहे थे। एक तरफ जहां साड़ियों का स्टाल था, वहीं दूसरी तरफ आर्टिफिशियल ज्वेलरी, घर के लिए डेकोरेटिव आइटम,मिट्टी से बने हुए बर्तन जिनमें परोसने के साथ-साथ खाने बनाने के भी थे उनको लोगों ने काफी पसंद किया तथा खरीद कर अपने घर ले गए।

दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा
दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा

सह मेला निर्देशक पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि मेले में आज बहुत आकर्षक और रंग बिरंगी आतिशबाजी की व्यवस्था की गई थी तथा मन को मोहने वाली आतिशबाजी का आनंद मेले में आए लोगों ने लिया।मेले में आकर्षक आतिशबाज़ी ने आगुंतकों का मन मोह लिया और रंग बिरंगी रोशनी आने वालों को एक अनुपम आनंद का अनुभव करा रही थी।
सह मेला निर्देशक राहुल जायसवाल ने बताया कि आज का विशेष आकर्षण मुंबई से आए डांस ग्रुप ने गीत संगीत तथा नृत्य की धमाकेदार प्रस्तुतियों से वहां उपस्थित अपार जनसमूह को नाचने के लिए विवश कर दिया। मेले में उपस्थित हर उम्र के बच्चे बूढ़े अथवा नौजवान ने गीत संगीत का आनंद उठाया तथा वातावरण इतना अद्भुत बना दिया जिससे मेले में उपस्थित लोगों को नाचने एवं झूमने के लिए विवश कर दिया।देर रात्रि तक गीत संगीत का कार्यक्रम चलता रहा और लोग एकाग्रचित्त होकर एकल तथा सामुहिक नृत्य तथा संगीत की प्रस्तुतियों से एकसार और आनन्दित होते रहे।

दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा
दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा

पूर्व अध्यक्ष नरेश मलिक ने कहा कि रोटरी क्लब ऑफ बरेली वास्तव में एक परिवार की भांति है जो कि मिल जुल कर समाज के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करते हैं।यह मोतियों की तरह है जोकि एक माला में संगठित रूप से पिरोई हुई है।
पूर्व अध्यक्ष विनय कृष्ण ने बताया कि मेले में जिन दुकानदारों ने अपनी – अपनी दुकानें लगाई थी, उनको इस मेले से अत्यधिक लाभ प्राप्त हुआ है और विशेष बात यह है कि वह सब अभी से अगले साल लगने वाले दिवाली मेले के लिए आने के लिए अति उत्साहित थे।
पूर्व अध्यक्ष प्रधीर गुप्ता ने बताया कि हमारे क्लब द्वारा मेसा लगाये जाने का मुख्य उद्देश्य बचत करना है जोकि हम सामाजिक कार्यों जरूरतमंद लोगों की सहायतार्थ कार्यों में व्यय करने के लिये बहुउपयोग में करते हैं ।
मीडिया कोऑर्डिनेटर संजीव औतार अग्रवाल ने बताया कि आज मेले में फेस इन द क्राउड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।
मेला क्वीन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें नव युवतियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभागिता किया।महान दिवाली मेला की क्वीन प्रतियोगिता भी बरेली वासियों के बीच में काफी लोकप्रिय होती है जिसमें लगभग उसी तरह के सवाल जवाब तथा रैंप वाकिंग के कई दौरों से गुजरना पड़ता है जैसा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की मिस क्वीन प्रतियोगिताएं होती है।

दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा
दिवाली मेला की मेला क्वीन बनी काजल अरोरा

इस बार मेला क्वीन काजल अरोरा बनी। मेले में आज बेस्ट कपल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें काफी संख्या में युगल पति पत्नी ने प्रतिभाग किया तथा इसके विजेता रहे
प्रथम अभिषेक और जूही द्वितीय किरपाल सिंह और मनमीत कौर तृतीय चेतन और प्रियंका अरोरा।
मेला में आज ब्यूटीफुल आईज प्रतियोगिता का भी आयोजन कराया गया जिसमें काफी संख्या मे नवयुवतियों ने अपनी सहभागिता की तथा इस प्रतियोगिता में विजयी रहीं
मेला के तीसरे और अंतिम दिन आज के कार्यक्रम में कैंट विधायक संजीव अग्रवाल ने क्लब सदस्यों का आकर अत्यधिक उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि श्री राम मन्दिर के स्वरूप को मेला परिसर में स्थापित करके क्लब सदस्यों ने श्री राम का ही प्रशंसनीय कार्य किया है।यह अत्यंत गौरव की बात है कि रोटरी द्वारा आयोजित महान दिवाली मेला में श्री राम लीला का मंचन किया जा रहा है जिसके लिये क्लब अध्यक्ष अरविंद गुप्ता तथा मेला निर्देशक मोहित वैश्य के साथ सभी क्लब सदस्य बधाई के पात्र हैं ।
कैंट विधायक संजीव अग्रवाल ने सभी विजयी प्रतियोगियों को पुरस्कार तथा स्मृति चिन्ह प्रदान किये।
मेला तीनो दिवस के कार्यक्रम का सफल मंच संचालन पूर्व अध्यक्ष नरेश मलिक ने किया।
आज के कार्यक्रम में क्लब के अध्यक्ष अरविन्द गुप्ता , सचिव संचित गोयल, चीफ क्लब ट्रेनर डा ऐ के चौहान, मेला निर्देशक मोहित वैश्य ,सह मेला निर्देशक पंकज श्रीवास्तव , सह मेला निर्देशक राहुल जायसवाल ,पूर्व अध्यक्ष नरेश मलिक, मीडिया कोऑर्डिनेटर संजीव औतार अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मनीश गोयल ,पूर्व अध्यक्ष विनय कृष्ण, पूर्व अध्यक्ष प्रधीर गुप्ता,अध्यक्ष निर्वाचित अंकित अग्रवाल, मंडलाध्यक्ष निर्वाचित राजन विद्यार्थी, पूर्व अध्यक्ष विमल अवल, पूर्व अध्यक्ष राजीव गुप्ता,पूर्व अध्यक्ष डी पी सिंह एडवोकेट, राहुल अग्रवाल, विपिन गर्ग,सुधांशु शर्मा,मयूर अग्रवाल,शेखर यादव,मयंक सक्सेना,मनोज गिरी,ऐ.पी.गोयल,प्रेम यादव , नितीश टंडन, शचींद्र सक्सेना ,शुभम अग्रवाल,शशांक मित्तल ,गगन मेहरोत्रा,विजय खानीजो,परिक्षित नागपाल,सुमित अरोरा, सचिन गुप्ता ,अभिलाष राना,प्रेम यादव,सुरेंद्र अग्रवाल लाला, गोविंद सक्सेना, राहुल अग्रवाल,दीपक मंगल,कुश सक्सेना,डा.नितिन अस्थाना,डा जितेन्द्र मौर्य ,नीरज प्रधान,सुशील गुप्ता,विश्वनाथ गुप्ता आदि का मुख्य सहयोग रहा।