पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर हडताल के लिए कर्मचारियों एवं शिक्षकों ने डाले मतपत्र

इन मतपत्रों को शीघ्र ही प्रान्तीय कार्यालय को भेजा जायेगा

बरेली। पुरानी पेंशन बहाली के लिए हडताल पर जाने के लिए केन्द्रीय कर्मचारियों, राज्य कर्मचारियों एवं शिक्षकों ने गुप्त मतपत्र डाले। पुरानी पेंशन योजना बहाली संयुक्त मंच के बैनर तले प्रस्तावित हडताल पर जाने से पहले विभिन्न विभागों के कर्मचारियों से उनका मत जानने के लिए मतपत्र भरवाये गये। विभिन्न विभागों के कार्यालय से मतपत्र इकट्ठे किए गए, इन मतपत्रों को शीघ्र ही प्रान्तीय कार्यालय को भेजा जायेगा। कर्मचारी एवं शिक्षक समाज पिछले कई वर्षों से पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलित है जिसके तहत लाखों कर्मचारी एवं शिक्षक लखनऊ एवं दिल्ली में प्रदर्शन करके सरकार के सामने अपना रोष जता चुके हैं।

पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर हडताल के लिए कर्मचारियों एवं शिक्षकों ने डाले मतपत्र
पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर हडताल के लिए कर्मचारियों एवं शिक्षकों ने डाले मतपत्र

केन्द्रीय आवाहन पर मंगलवार शाम को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यालय पर इकटठे होकर कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए मतदान किया। इस अवसर पर पुरानी पेंशन योजना बहाली संयुक्त मंच के सह संयोजक एवं राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष सुनील जैन ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए राज्य कर्मचारी परिषद लगातार आंदोलन कर रही है अब केन्द्रीय कर्मचारियों एवं शिक्षकों के साथ मिलकर आंदोलन चल रहे हैं यदि सरकार पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती है तो अनिश्चित कालीन हडताल की तैयारी है। सह संयोजक एवं आयकर महासंघ के सर्किल महासचिव रवीन्द्र सिंह ने कहा कि कर्मचारी वर्ग ने सरकार से आरपार की लडाई लडने का मन बना लिया है पुरानी पेंशन लेकर रहेंगे। सह संयोजक एवं प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नरेश गंगवार ने कहा कि यदि हमारी मांग नहीं मानी गयी तो आगामी लोकसभा चुनावों में लाखों-लाख कर्मचारी एवं शिक्षक समाज सरकार को सबक सिखाने का काम करेगा। संघर्ष समिति के चेयरमैन डा अंचल अहेरी ने कहा कि कर्मचारी के रिटायरमेन्ट पर कितनी पेंशन मिलेगी इसकी कोई गारन्टी एनपीएस में नहीं है इसीलिए हम पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं। पुरानी पेंशन कर्मचारियों एवं शिक्षकों के बुढापे की लाठी है। बेसिक शिक्षा परिषद कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष तापस मिश्रा ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली कर्मचारियों की प्रमुख मांग है, पुरानी पेंशन बहाली तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। राजस्व संग्रह अमीन संघ के प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश शर्मा ने कहा कि विधायक एवं सांसद खुद तो तीन-तीन, चार-चार पेंशन ले रहे हैं और कर्मचारियों एवं शिक्षकों को पेंशन नहीं मिल रही।

कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों के केन्द्रीय कर्मचारियों, राज्य कर्मचारियों, शिक्षकों एवं अधिकारियों ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए मतदान किया। मतदान में रेलवे के विप्रेन्द्र ठाकुर, संतोष मिश्रा, शकील, जगवीर सिंह यादव, ताजुद्दीन, आयकर विभाग के अरुण जायसवाल, राकेश सिंह, राजकुमार सिन्हा, प्राथमिक शिक्षक संघ के योगेश गंगवार, बलवीर सिंह, मनोज गंगवार, पुष्पराज सिंह, डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ से इं० देवदत्त पचौरी, इं० रनवीर सिंह, इं० आशीष यादव, सिंचाई विभाग से विमल कुमार वशिष्ठ, नन्दलाल, संतोष पाण्डे, राजस्व संग्रह अमीन संघ से सूर्य प्रकाश, अशोक कुमार, जोरावर सिंह, कृषि विभाग से मुरारी लाल गंगवार, प्रेमपाल, वन विभाग से संजय शर्मा, वाणिज्य कर से मुकेश कन्नौजिया, राजीव सक्सेना, बेसिक शिक्षा कर्मचारी संघ से राजीव शर्मा, आयुर्वेदिक कर्मचारी संघ से दीनदयाल रस्तोगी, माध्यमिक शिक्षा कर्मचारी संघ से पंकज अग्रवाल, एनसीसी कर्मचारी संघ से जगपाल भाटी, ललित मोहन, पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ से सर्वेश मौय, कोषागार संघ से नवीन सागर, रंजीत मौर्य एवं श्रम विभाग से कपिल सागर आदि रहे।