भाकियू (अराजनैतिक) ने अपात्रों की पेंशन पर रोक और कार्रवाई की मांग की

अपात्रों द्वारा ली जा रही सरकारी पेंशन को बंद करवाकर रिकवरी करने की मांग की

बरेली । भारतीय किसान यूनियन (राजनीतिक) के कार्यकर्ताओं ने जिला प्रवक्ता एडवोकेट मोहम्मद इकबाल के नेतृत्व में प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन कलेक्ट्रेट पहुंचकर सौंपा और अपात्रों द्वारा ली जा रही सरकारी पेंशन को बंद करवाकर रिकवरी करने की मांग की।

भारतीय किसान यूनियन (राजनीतिक) के जिला प्रवक्ता ने बताया कि जिले के कई गांव कस्बों नगर पालिकाओं व महानगरपालिका में दलालों के माध्यम से अपात्रों को वृद्धा व विधवा पेंशन दिलाई जा रही है। मांग की है कि ऐसे अपात्रों की जांच करवाकर जितनी भी पेंशन उन्होंने अभी तक प्राप्त की है उसको रिकवर किया जाए।
उन्होंने मांग करते हुए बताया कि जो वास्तविक वृद्ध और विधवा हैं उनमें से कई पात्रों को कोरोना काल के समय से पेंशन नहीं मिल पा रही है। बताया कि कुछ ऐसे भी वृद्ध हैं जो चल फिर नहीं सकते, उनमें कुछ ऐसे वृद्ध हैं जिनके बायोमेट्रिक में उंगलियों के निशान नहीं मिल पा रहे आंखों की पुतलियां के निशान नहीं मिल रहे।जिस वजह से केवाईसी नहीं हो पा रही और उन पात्रों को पेंशन नहीं मिल पा रही है मांग की है कि ऐसे पात्रों की लेखपाल के द्वारा जांच करवाकर पेंशन दिलवाई जिससे कि पात्रों को इस सरकारी योजना का लाभ मिल सके।