राजस्थान: सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने दु:ख जताते हुए किया मुआवजे का ऐलान

सड़क के किनारे खड़ी थी बस, ट्रक ने पीछे से टक्कर मारी और लोगों को कुचलता निकल गया

भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर में एक बस और ट्रक की टक्कर होने से हुए हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 से अधिक लोग घायल हैं। पुलिस और प्रशासन के अनुसार, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बस में 57 से अधिक लोग सवार थे।

वहीं, इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दु:ख जताया है। पीएमओ ने सोशल मीडिया X पर पोस्‍ट करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी इस घटना पर दु:ख जताते हुए पीड़ित परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताई है।

भरतपुर-आगरा हाईवे पर फट गया था बस का डीजल पाइप

बुधवार सुबह यह हादसा लखनपुर थाना क्षेत्र के आगरा-जयपुर नेशनल हाईवे-21 पर हंतारा के पास हुआ। मृतकों में सात महिलाएं और पांच पुरुष हैं। सभी मृतक गुजरात के भावनगर के रहने वाले थे। पुलिस के मुताबिक, बस भावनगर से मथुरा होते हुए हरिद्वार जा रही थी। सुबह भरतपुर-आगरा हाईवे पर अचानक बस का डीजल पाइप फट गया। लगभग 10-12 यात्री ड्राइवर के साथ बस से उतर गए।

बस को टक्‍कर मारी, बाहर खड़े लोगों को कुचलता निकल गया

इसके बाद ड्राइवर और उसके साथी पाइप रिपेयर करने के बाद डीजल लेने के लिए चले गए। उसी समय एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस को टक्कर मारी और पास खड़े लोगों को कुचलता हुए निकल गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे अन्य वाहनों के ड्राइवर ने सड़क पर पड़े बेसुध लोगों को देखा तो पुलिस को कॉल किया और एंबुलेंस को बुलाया। सभी के शवों को भरतपुर जिला अस्पताल की मॉर्चुरी में रखवाया गया है।

धार्मिक यात्रा पर निकले थे सभी लोग

लखनपुर पुलिस के मुताबिक, मृतकों में अन्तुभाई पुत्र लालजी (55), कल्लो बेन (60) भरत पुत्र भीखा, नंदराम पुत्र मयूर (68), लल्लू पुत्र दयाभाई, अम्बा पत्नी झीणा, लालजी पुत्र मनजीभाई, कम्बू बेन पत्नी पोपट, मधु बेन पत्नी अरविंद दागी, रामू बेन पत्नी ऊदा, मधु पत्नी लालजी चूड़ासमा, अंजू पत्नी थापा आदि शामिल हैं। सभी गुजरात के भावनगर जिले के डीहोर के रहने वाले हैं।