“विश्व कप में भारत हो सकती है सबसे खतरनाक टीम”: एशिया कप जीत के बाद शोएब अख्तर

17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में फाइनल में मेन इन ब्लू ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया।

खेल डेस्क: भारत के आठवीं बार एशिया कप खिताब जीतने के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा की कप्तानी की सराहना की। रविवार, 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में फाइनल में मेन इन ब्लू ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया। विपक्षी टीम को 50 रन के मामूली स्कोर पर आउट करने के बाद भारत ने अपनी पारी में 263 गेंदें शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।

शोएब ने यह कहने में कोई गलती नहीं की कि 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले आगामी विश्व कप में भारत एक बड़ी ताकत होगा। उन्होंने कहा “रोहित शर्मा की कप्तानी में सुधार हुआ है। वह और टीम प्रबंधन बड़े फैसले ले रहे हैं। मैंने भारत द्वारा श्रीलंका को इस तरह से हराने की कल्पना नहीं की थी.’
शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “यहां से, भारत विश्व कप में सबसे खतरनाक टीम हो सकती है, लेकिन मैं किसी को भी ख़ारिज नहीं कर रहा हूं क्योंकि उपमहाद्वीप की टीमें मजबूत हैं।”

शोएब ने मोहम्मद सिराज की भी प्रशंसा की, जिन्होंने छह विकेट लिए और श्रीलंकाई बल्लेबाजी इकाई की रीढ़ तोड़ दी। बाद में सिराज ने अपने प्लेयर ऑफ द मैच की पुरस्कार राशि भी ग्राउंडस्टाफ को दे दी जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में कड़ी मेहनत की। जिस पर उन्होंने कहा “बहुत अच्छा सिराज आपने भारत को जीत दिलाने में मदद की। और आपने अपनी पुरस्कार राशि ग्राउंडस्टाफ को देकर बहुत अच्छा काम किया,”

“भारत अपना आत्मविश्वास बढ़ाकर विश्व कप में उतरेगा। भारत ने अंडरडॉग्स के रूप में शुरुआत की थी, लेकिन अब मुझे लगता है कि यह न केवल पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय है बल्कि कई अन्य देशों के लिए भी चिंता का विषय है। भारत ने विश्व कप में अपने आगमन की घोषणा कर दी है क्योंकि उनके पास सभी बॉक्स सही हैं।” एशिया कप जीतने के बाद भारत अब 22 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है।