केएल राहुल ने की यादगार वापसी, “चोट के बाद वापसी करना आसान नहीं”: हरभजन सिंह

भारत ने 2 विकेट पर 356 रन का विशाल स्कोर बनाया।

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह सोमवार को कोलंबो K R प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने वापसी मैच में केएल राहुल के शानदार शतक से आश्चर्यचकित हो गए। विराट कोहली और राहुल दोनों ने शतक बनाए जिससे बाबर आजम द्वारा बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारत ने 2 विकेट पर 356 रन का विशाल स्कोर बनाया। इस जोड़ी ने रिजर्व डे पर 2 विकेट पर 147 रन के स्कोर से अपनी पारी फिर से शुरू की और पाकिस्तानी गेंदबाज एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे।

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “शादाब खान के खिलाफ केएल राहुल का शॉट जहां उन्होंने मिडविकेट की ओर हिट करने के लिए अपनी कलाइयों का इस्तेमाल किया था, मेरी राय में मैच का शॉट था। लेकिन, अगर कोई स्ट्रोक इसकी बराबरी कर सकता है और इसे चुनौती दे सकता है, तो वह आखिरी गेंद पर कोहली का छक्का था।”

केएल राहुल के शॉट ने नॉन-स्ट्राइकर एंड पर विराट कोहली और ड्रेसिंग रूम में रोहित शर्मा दोनों को आश्चर्यचकित कर दिया। दूसरी ओर कोहली ने फहीम अशरफ की अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर शानदार अंदाज में पारी का अंत किया। हरभजन सिंह ने केएल राहुल की उनके कमबैक मैच में शतक की तारीफ करते हुए आगे कहा।

राहुल ने लंबी चोट के बाद वापसी करते हुए श्रेयस अय्यर की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई और 106 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 111 रन बनाए। 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीज़न से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के बाद उनका ये पहला अंतरराष्ट्रीय मैच पाकिस्तान के खिलाफ था। हरभजन ने आगे कहा, “चोट के बाद वापसी करना आसान नहीं है, लेकिन केएल राहुल ने यादगार वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। यह भारत का पूरी तरह से दबदबा था, गेंद एक बार भी उनके बल्ले से नहीं टकराई और गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।”

भारत ने व्यापक प्रदर्शन किया, शीर्ष चार बल्लेबाजों में से प्रत्येक ने पचास से अधिक रन बनाए। द मेन इन ब्लू ने 2005 में विशाखापत्तनम में एकदिवसीय मैच में 356 रन बनाकर भारत बनाम पाकिस्तान मैचों में सर्वाधिक एकदिवसीय स्कोर का रिकॉर्ड बनाया था। हरभजन के मुताबिक, पाकिस्तान इतने बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकता था।