स्वच्छता पखवाड़े का हुआ समापन, अपर जिला जज ने उपहार देकर किया बच्चों को प्रोत्साहित

2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर के बीच शहर में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया

बरेली। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के आदेशानुसार तथा जनपद न्यायाधीश विनोद कुमार के दिशा निर्देशन में जनपद में चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत बाल संप्रेषण गृह और राजकीय महिला संग्रहालय में कार्यक्रम का समापन किया गया।
अपर जिला जज सचिव निर्दोष कुमार ने बताया कि दिनांक 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर के बीच शहर में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया गया था, जिसमें चित्रकला प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से शहर के विद्यालय संप्रेषण गृह व महिला शरणालय में कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। सोमवार को कार्यक्रम का समापन किया गया, जिसमें बाल संप्रेषण गृह में बालबंदियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
महिला शरणालय नारी निकेतन में किशोरियों द्वारा नाटक प्रस्तुत कर शहर में बढ़ रहे पॉलिथीन के प्रयोग को रोकने पर जोर दिया गया। अपर जिला जज की मौजूदगी में अधीक्षिका द्वारा सभी चयनित किशोरियों को डांस प्रतियोगिता और नाटक प्रतियोगिता के साथ चित्रकला प्रतियोगिता के लिए नामित किया गया। महिला शरणालय में महिला किशोरियों द्वारा बनाए गए विभिन्न प्रकार के क्राफ्ट के समान और देश के प्रति समर्पित जय हिंद के नारों के क्राफ्ट को देखकर अपर जिला जज ने काफी सराहना की।  उन्होंने महिला शरणालय की किशोरियों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी किशोरियों को सम्मानित किया।
कार्यक्रम में नारी निकेतन महिला संग्रहालय की अधीक्षिका छाया, शिक्षिका रजनीत कौर और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से पैरा लीगल वॉलंटियर शुभम राय उपस्थित रहे।