2024 Lok Sabha Elections: इस लोकसभा सीट से ताल ठोकेंगे अखिलेश यादव, बीजेपी को देंगे कड़ी टक्कर

2024 Lok Sabha Elections: भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को चुनावी तारीखों का ऐलान कर दिया. जिसके साथ ही देशभर आचार संहिता प्रभावी हो गई. वहीं राजनीतिक पार्टियां भी चुनाव की तैयारियों में जुटी हैं और जिताऊ उम्मीदवारों को मैदान में उतार रही हैं. अब सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. धर्मेंद्र यादव को आजमगढ़ से टिकट दिए जाने के बाद शनिवार को स्थिति स्पष्ट हो गई है. हालांकि अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की औपचारिक घोषणा नहीं की है.

सपा ने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें पांच लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा के साथ पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को आजमगढ़ सीट से प्रत्याशी बनाया है. पहले उन्हें बदायूं से उम्मीदवार बनाया था, बाद में वहां शिवपाल यादव को उतार गया. मिश्रिख सीट से रामपाल राजवंशी की जगह अब मनोज कुमार राजवंशी को टिकट दिया गया है.

अखिलेश बोलें- सातों चरण हराओ, भाजपा हटाओ

देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया व्यक्त की, अखिलेश यादव ने चुनाव की घोषणा का स्वागत किया. इस दौरान अखिलेश यादव ने बड़ा सियासी बयान दिया है. उन्होंने सातों चरण हराओ, भाजपा हटाओ, का नारा दिया. अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘इस बार घोषित हुई लोक सभा चुनावों की तिथियों और सात चरणों का देश की जनता और हम सब मिलकर विशेष हर्षोल्लास के साथ अभूतपूर्व स्वागत करते हैं क्योंकि ये सात चरण दरअसल दुख, दर्द और दमन का प्रतीक बन चुकी भाजपा सरकार की सात चरणों में हो रही विदाई की क्रोनोलॉजी है.

पीडीए के सहारे होगी अखिलेश की नैया पार!

बता दें की 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीडीए का नारा दिया है. हालाँकि, उन्हीं के सहयोगी अखिलेश के पीडीए पर सवाल खड़ा करते हुए नज़र आये हैं. वहीँ, यूपी में अखिलेश यादव इंडिया गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं. बता दे की सपा – कांग्रेस के बीच सीटों पर सहमति भी बन चुकी है. यूपी में समाजवादी पार्टी 63 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीँ कांग्रेस 17 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी.