69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने घेरा मंत्री ओपी राजभर का आवास, जमकर की नारेबाजी

लखनऊ: बेसिक शिक्षा विभाग में 6800 पदों पर शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन 630वें दिन भी जारी रहा। सोमवार को अभ्यर्थियों ने हाल ही में मंत्री बने ओमप्रकाश राजभर के आवास के बाहर धरना दिया।इस दौरान नियुक्ति की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी भी हुई। अभ्यर्थियों ने जमीन पर बैठकर बैनर और पोस्टर लहराते हुए तत्काल तैनाती की बात कही। एक दिन पहले रविवार को इन अभ्यर्थी ने मुख्यमंत्री आवास पर धरना दिया था। बाद में पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा हटाए जाने पर मंत्री ओमप्रकाश राजभर के घर के बाहर धरना दिया।

वहीं, शनिवार को इन अभ्यर्थियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। एक दिन पहले शुक्रवार को महाशिवरात्रि के दिन बड़ी संख्या में अभ्यर्थी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के आवास पहुंचे थे।

69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने घेरा मंत्री ओपी राजभर का आवास, जमकर की नारेबाजी

पिछड़ों और दलितों के आरक्षण पर नेताओं की चुप्पी

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने पिछड़ों और दलितों के आरक्षण पर नेताओं की चुप्पी पर सवाल खड़े करते हुए जमकर नारेबाजी की थी। मार्च 2022 से ही आरक्षित वर्ग के इन अभ्यर्थियों का लगातार धरना और प्रदर्शन जारी हैं। ये अभ्यर्थी ईको गार्डन में धरना देने के साथ मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री समेत बड़ी संख्या में मंत्रियों के आवास पर भी लगातार धरना दे रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग हैं कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में आरक्षण के नियमों की अनदेखी हुई हैं। ये सरकार ने भी माना हैं। बावजूद इसके इस वर्ग के सभी मंत्री और नेता भी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। अभ्यर्थियों ने बताया कि चयनित होने के बावजूद नियुक्ति नही मिली। अब कोर्ट के बहाने तैनाती देने में देरी की जा रहा हैं। अभ्यर्थियों का दावा है कि लगातार 630 दिनों से लखनऊ की ईको गार्डन में प्रदर्शन चल रहा है तब भी जिम्मेदार कोई सुनवाई नही कर रहे।