बृजभूषण ने ठुकराया बीजेपी का ऑफर, अपनी पुरानी मांग भी अड़े!

UP Lok sabha Election 2024: कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपनी जगह बेटे या पत्नी को चुनाव लड़ाने संबंधी प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. वह खुद चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं. अब केंद्रीय नेतृत्व इस संबंध में अंतिम फैसला लेगा. इस बात की जानकारी सूत्रों द्वारा मिली है.

बृजभूषण और पार्टी के बीच हुई कई बार बात

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से बृजभूषण को खुद की जगह अपने पसंदीदा व्यक्ति को चुनाव लड़ाने की पेशकश हुई थी. कई दौर की बातचीत चली जिसके बाद भी सिंह कैसरगंज से खुद चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं. पार्टी नेतृत्व को आशंका है कि महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे सिंह के मैदान में उतरने से विपक्ष को हमला करने के लिए बड़ा हथियार मिल जाएगा. अब राज्य इकाई ने सिंह के अड़े रहने के निर्णय से पार्टी नेतृत्व को अवगत करा दिया है.

बीजेपी जल्द करेगी ऐलान

बीजेपी यूपी में अपने हिस्से की बची 12 सीटों पर 10 अप्रैल से पहले प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर देगी. प्रदेश इकाई ने इन सीटों से संबंधित रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौंपी जा चुकी है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि 10 अप्रैल से पहले इन सीटों पर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा मंथन कर अंतिम फैसले पर मुहर लगाएंगे.