BSP Candidates List: बसपा ने 11 सीटों पर किया प्रत्याशियों का ऐलान, देखिये लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने मैनपुरी में अपना उम्मीदवार बदल दिया है. वहीं वाराणसी में मुस्लिम प्रत्याशी को मौका दिया है. इसके अलावा बसपा ने जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को प्रत्याशी बनाया है.

मैनपुरी में बसपा ने अब शिव प्रसाद यादव को कैंडिडेट बनाया है. वहीं बदायूं में मुस्लिम खां, बरेली में छोटे लाल गंगवार, सुल्तानपुर में उदराज वर्मा, फर्रुखाबाद में क्रांति पांडेय, बांदा में मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज में ख्वाजा समसुद्दीन, बलिया में लल्लन सिंह यादव, गाजीपुर से उमेश कुमार सिंह और वाराणसी से अतहर जमाल लारी को कैंडिडेट बनाया है.

बसपा ने मैनपुरी से गुलशन शाक्य का टिकट बदला है. उनकी जगह शिव प्रसाद यादव को उतारा है. बसपा ने एक ओर जहां मैनपुरी में यादव प्रत्याशी दिया है तो वहीं बदायूं में मुस्लिम. ऐसे में मायावती ने सपा परिवार की मुश्किल बढ़ायी. बीएसपी ने अब पीएम नरेंद्र मोदी की सीट वाराणसी से मुस्लिम चेहरे के तौर पर अतहर जमाल लारी उम्मीदवार बनाया है.

इन दिग्गजों की सीट पर उतारे उम्मीदवार

बीएसपी ने सपा मुखिया अखिलेश की पत्नी और मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के खिलाफ प्रत्याशी बदल दिया है. गुलशन देव शाक्य का टिकट काटकर शिव प्रसाद यादव को चुनाव मैदान में उतारा है. बलिया से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर के सामने लल्लन सिंह यादव को टिकट दिया है.

गाजीपुर से डॉ. उमेश कुमार सिंह को सपा उम्मीदवार अफजाल अंसारी और भाजपा ने पारसनाथ राय के खिलाफ मैदान में उतारा है. डुमरियागंज से भाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल के सामने ख्वाजा शमसुद्दीन को टिकट दिया है. सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद मेनका गांधी को बीएसपी के टिकट पर उदराज वर्मा चुनौती देंगे. जबकि बदायूं से शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव के खिलाफ मुस्लिम खां पर दांव खेला है, यहां बीजेपी ने दुर्विजय सिंह शाक्य को टिकट दिया है.