भाजपा सरकार में अपराधी बेखौफ: अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बर्बाद कर दी है। यूपी में आज कोई सुरक्षित नहीं है। प्रदेश में हर दिन हत्यायें हो रही है। भाजपा सरकार में अपराधी बेखौफ है। अपराधियों, माफियाओं को भाजपा सरकार का संरक्षण मिला हुआ है। कानून व्यवस्था पर जीरो टॉलरेंस का दावा जीरो हो चुका है। महिलाओं, बेटियों के साथ जघन्य घटनाएं हो रही है।

अखिलेश यादव ने कहा, हमीरपुर में दो बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उनकी मौत की घटना से पूरा प्रदेश शर्मसार है। बच्चियों को न्याय न मिलने से अब उनके पिता ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सहारनपुर में नौ साल की बच्ची का अपहरण कर रेप किया गया। बच्ची की हालत गंभीर है। शाहजहांपुर में पिकअप चोरी की रिपोर्ट दर्ज न करने से आहत एक व्यक्ति ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने खुद को आग लगा ली। आजमगढ़ में ग्राम प्रधान बलराम निषाद की हत्या कर शव पेड़ से लटकाया गया। जौनपुर में भाजपा नेता को ही दिनदहाड़े गोली मारी गई। भाजपा सरकार में उन्हीं के नेता भी सुरक्षित नहीं है। ये घटनाएं बताती है कि उत्तर प्रदेश में न्याय का शासन खत्म हो चुका है। जनता हताश और निराश है।

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब एफआईआर इतनी कम होती है तब भी एनसीआरबी रिपोर्ट में यहां की कानून व्यवस्था की इतनी दुर्गति दिखाई देती है। भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश पूरी तरह से अराजकता के हवाले है। भाजपा सरकार कानून व्यवस्था संभालने में पूरी तरह से विफल है। प्रदेश की जनता भाजपा सरकार में दहशत में जी रही है। जनता के बीच भय, खौफ का माहौल बनाया जा रहा है। इसलिए अब जनता पीडीए से एकजुट होकर भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव में सत्ता से पूरी तरह से सफाया करके ही मानेगी।