इटावा में पुलिस और गोवंश तस्‍करों के बीच मुठभेड़, तीन आरोपी गिरफ्तार; 26 गोवंश बरामद

इटावा: जसवंतनगर पुलिस और गोवंश तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें आरोपियों ने पुलिस पर फायर कर दिया। इस फायरिंग में थाना प्रभारी के बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगी है। पुलिस ने मुठभेड़ में तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने कंटेनर से 26 गोवंश, चाकू, तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं। गोवंशों को तस्कर बिहार ले जा रहे थे।

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि रविवार देर रात जसवंतनगर पुलिस को सूचना मिली कि सिरसा की मडै़या में एक कंटेनर में गोवंश लादे जा रहे हैं। पुलिस टीम फौजी होटल के पास पहुंची तो कंटेनर में सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया, जिसमें एक गोली थाना प्रभारी कपिल दुबे की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी। जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली संजय यादव के दाहिने पैर में लगी।

फौजी होटल के पास से किए गए गिरफ्तार

घायल समेत दो अन्य बदमाशों को पुलिस ने देर रात करीब डेढ़ बजे फौजी होटल के पास जंगल से गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों से दो तमंचे, एक खोखा कारतूस, तीन जिंदा कारतूस व एक चाकू बरामद हुआ। घायल संजय यादव के रहने वाले गंगादासपुर थाना ऊसराहार के दाहिने पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया और उसके इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं, पकड़े दो बदमाश सत्यवीर निवासी पीहरपुर थाना बलरई व संजीव कुमार निवासी पीहरपुर थाना बलरई के रहने वाले हैं।

मौके से पुलिस ने कंटेनर से 26 गोवंश बरामद किए। साथ ही एक ऑटो भी बरामद हुआ। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वह जंगलों में गोवंश को इकठ्ठा कर लेते हैं। फिर इन्हें कंटेनर में लादकर बिहार में बेच देते हैं। बरामद ऑटो के बारे में बताया कि इससे आस-पास के क्षेत्र में रेकी करते हैं। बदमाशों ने पुलिस को पांच अन्य तस्करों के नाम भी बताए हैं। एसएसपी ने बताया अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तारी कर लिया जाएगा।