छठ पूजा के लिए चलने वाली ट्रेन के निरस्‍त होने पर भड़के यात्री, गाड़ी पर किया पथराव

सरहिंद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने काटा हंगामा

फतेहगढ़ साहिब: छठ पूजा के लिए बिहार में यात्रियों की सुविधा के लिए जाने वाली स्पेशल ट्रेन पर मंगलवार देर रात सरहिंद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने पथराव कर दिया। यात्रियों ने बड़ी संख्या में रेलवे ट्रैक और स्टेशन पर हंगामा किया। ये गुस्‍सा इसलिए आया, क्‍योंकि छठ पूजा से ठीक पहले स्पेशल ट्रेन को रद्द कर दिया गया था।

पंजाब में सरहिंद रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने बताया कि छठ पूजा के लिए स्पेशल ट्रेन सरहिंद से सहरसा चलाने की घोषणा की गई थी। इसके लिए पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से लोगों से अपनी टिकटें बुक कराई थीं। मंगलवार को ट्रेन सरहिंद रेलवे स्टेशन से चलनी थी, लेकिन सुबह से लेकर शाम तक यात्रियों को बोला जाता रहा कि जल्द ट्रेन चल पड़ेगी। रात को बोल दिया गया कि ट्रेन निरस्‍त हो गई। उग्र यात्रियों को शांत करने के लिए रेलवे पुलिस व रेल अधिकारी भी लाचार नजर आए।

बिहार जाने वाले यात्रियों ने बताई ये समस्‍या

बिहार जाने वाले यात्रियों का कहना था कि उन्होंने कई-कई दिन पहले अपनी सीटों की बुकिंग करवाई थी, लेकिन आज जब वह स्टेशन पर आए तो रेल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन कुछ समय बाद आएगी। बार-बार पूछने पर समय बदलता रहा, लेकिन ट्रेन नहीं आई। उनका कहना था कि अगर समय पर वह अपने घरों में नहीं पहुंचे तो कैसे व्रत धारण करेंगे, जबकि उनके परिजन उनका अपने घरों में इंतजार कर रहे हैं। उनका कहना था कि उन्होंने महंगे दाम पर टिकट लिए, लेकिन इसके बावजूद उन्हें रेल विभाग की ओर से कोई सुविधा नहीं दी गई।

वहीं, थाना सरहिंद जीआरपी के प्रभारी गुरदर्शन सिंह का कहना था कि स्थिति कंट्रोल में है। ट्रेन लेट होने के चलते यात्रियों में रोष था, जिन्हें समझा दिया गया है। अभी तक यात्रियों का रोष प्रदर्शन जारी था। रेल विभाग के अधिकारियों का कहना था कि उनका टिकट मान्य है और बुधवार को जाने वाली ट्रेन में वह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।