2024 Lok Sabha Elections: कांग्रेस पदाधिकारी ने किया बड़ा दावा, अमेठी से राहुल गांधी ही लड़ेंगे चुनाव

2024 Lok Sabha Elections: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी इंडिया गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस और सपा, दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग फोर्मूले पर बातचीत भी फाइनल हो गई है। बता दें की यूपी में 17 सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशियों को उतारेगी। वहीं, बची 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी। जिन 17 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी उनमें सबसे हाई प्रोफ़ाइल है अमेठी और रायबरेली।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे। अमेठी जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद जानकारी साझा की है।  अहम बैठक में शामिल होकर लौटे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने दावा किया है कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे जिसकी घोषणा जल्द कर दी जाएगी। हालांकि, कांग्रेस हाई कमान की तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

बता दें की यूपी में लोकसभा प्रत्याशियों को चिन्हित करने के लिए कांग्रेस लगातार मंथन कर रही है। यूपी में जिन 17 सीटों पर काँग्रेस चुनाव लड़ेगी उसमें रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी और देवरिया का नाम शामिल हैं।