विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम घोषित, तमीम इकबाल बाहर

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

स्पोर्ट्स डेस्क: अटकलों और लंबे इंतजार के बाद, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने मंगलवार, 26 सितंबर को भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेले जाने वाले विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में टाइगर्स और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और अंतिम वनडे के समापन के बाद टीम का नाम रखा गया। सोमवार रात BCB अध्यक्ष नजमुल हसन पापोन ने कप्तान शाकिब अल हसन और मुख्य कोच चंडिका हाथुरुसिंघा के साथ बैठक की।

इसके बाद, टीम को अंतिम रूप देने से पहले पापोन ने मंगलवार दोपहर को बीसीबी कार्यालय में पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा से मुलाकात की। इस बीच, बांग्लादेश ने विश्व कप के लिए अपनी जर्सी का भी अनावरण किया। इससे पहले, रिपोर्ट्स में कहा गया था कि तमीम इकबाल की फिटनेस को लेकर चिंता के कारण टीम में उनके चयन पर संदेह था। आख़िरकार, बाएं हाथ के खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिली।

हाल ही में, अनुभवी बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी चोट के बाद वापसी की और आराम दिए जाने से पहले ब्लैक कैप्स के खिलाफ पहला वनडे खेला। तमीम को अपनी पीठ की समस्या का सामना करना पड़ा और उन्होंने बांग्लादेश की माननीय प्रधान मंत्री शेख हसीना के अनुरोध के बाद इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले को पलट दिया।

विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास (वीसी), नजमुल हुसैन शान्तो, तंजीम हसन साकिब, मेहदी हसन मिराज, महमूदुल्लाह रियाद, तंजीद हसन तमीम, मुश्फिकुर रहीम, मुस्तफिजुर रहमान, तौहीद हृदोय, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन