AIMIM-अपना दल ने जारी कीउम्मीदवारों की सूची, इन सीटों पर उतारे प्रत्याशी

AIMIM-Apna Dal Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के सियासी रण में अपना दल कमेरावादी और एआईएमआईएम ने ताल ठोक दी है. आज विधायक पल्लवी पटेल और एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पीडीएम के 7 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. इसमें बरेली, हाथरस, फिरोजाबाद, रायबरेली, फतेहपुर, भदोही और चंदौली से प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया है.

कौन कहां से प्रत्याशी

अपना दल कमेरावादी और एआईएमआईएम की ओर से जारी पहली सूची में कुल 7 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. बरेली से सुभाष पटेल पीडीएम के लोकसभा प्रत्याशी होंगे. हाथरस से डॉक्टर जयवीर सिंह धनगर को टिकट दिया गया है. फिरोजाबाद से प्रेमदत्त बघेल को प्रत्याशी घोषित किया है. रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन को उम्मीदवार बनाया गया है. फतेहपुर से रामकिशन पाल को टिकट मिला है.

इसके अलावा भदोही से प्रेमचंद्र बिंद को कैंडिडेट बनाया है. पीडीएम ने चंदौली से जवाहर बिंद को प्रत्याशी घोषित किया है. विधायक पल्लवी पटेल और एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी की संस्तुति से यूपी सात सीटों पर पीडीएम ने प्रत्याशियों की घोषणा की.

सपा से अलग हुईं थी पल्लवी

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने चुनाव से पहले अपना दल कमेरावादी के साथ गठबंधन तोड़ लिया था. इसके बाद पल्लवी पटेल और एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मिलकर पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम) मोर्चा बनाने का ऐलान किया. गठबंधन में प्रेमचंद बिंद की प्रगतिशील मानव समाज पार्टी और राष्ट्रीय उदय पार्टी जैसी अन्य पार्टियां भी शामिल हैं. दोनों समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा था.