शिवपाल और बेटे आदित्य में कौन लड़ेगा बदायूं से चुनाव, खत्म हुआ सस्पेंस

Budaun Lok Sabha Seat: बदायू लोकसभा सीट पर बतौर सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव या उनको बेटे के चुनाव लड़ने को लेकर बना सस्पेंस खत्म हो चुका है. सपा जिलाध्यक्ष ने साफ कर दिया है कि बदायूं लोकसभा सीट से शिवपाल सिंह यादव चुनाव नहीं लड़ेंगे. उनकी जगह बेटे आदित्य यादव चुनावी मैदान में उतरेंगे. उन्होंने कहा कि 15 अप्रैल को आदित्य यादव समाजवादी पार्टी से नामांकन दाखिल करेंगे.

शिवपाल ने खींचे कदम

सपा प्रत्याशी को लेकर चुनाव से पहले ही ऊहापोह की स्थिति देखने को मिली थी. पहले सपा ने यहां से धमेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया था. लेकिन अगली सूची में उनकी जगह शिवपाल यादव के नाम का ऐलान किया गया. लेकिन शिवपाल चुनावी दंगल में उतरने के मूड में शुरुआत से नजर नहीं आ रहे थे. टिकट मिलने के बाद भी वह बदायूं नहीं पहुंचे. जब गए तो कार्यकर्ताओं के बीच मंच से शिवपाल ने कहा कि उन्होंने कभी सांसद बनने का मन नहीं बनाया था. हम तो यही चाहते थे कि पार्टी में नए नौजवानों को मौका मिले.

बेटे के चुनाव लड़ने का किया था ऐलान

शिवपाल यादव ने बुधवार को कहा था कि उनकी जगह बेटे आदित्य यादव बदायूं से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि उसके बाद भी सपा ने आधिकारिक तौर पर आदित्य यादव के नाम का ऐलान नहीं किया है. वहीं, बीजेपी ने यहां से पूर्व सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और मौजूदा सांसद संघमित्रा मौर्य का टिकट काट दिया है. उनकी जगह पार्टी ने दुर्विजय सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया है. भाजपा प्रत्याशी  दुर्विजय सिंह शाक्य ने 12 अप्रैल यानी शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है.