फर्स्ट लेडीज के लिए G20 में लगेगी कुकिंग क्लास, शेफ कुणाल कपूर करेंगे संचालन

फर्स्ट लेडीज के लिए शेफ कुणाल कपूर के नेतृत्व में एक विशेष कुकिंग क्लास की व्यवस्था की गई है।

लाइफस्टाइल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी 9 और 10 सितंबर को होने वाले बहुप्रतीक्षित जी20 शिखर सम्मेलन के लिए दुनिया भर के नेताओं के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। नियोजित शिखर सम्मेलन कार्यक्रमों की सीरीज के साथ फर्स्ट लेडीज के लिए प्रसिद्ध शेफ कुणाल कपूर के नेतृत्व में एक विशेष कुकिंग क्लास की व्यवस्था की गई है।

कुणाल ने इसे “जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर” बताते हुए कहा कि वह भारत और भारतीय भोजन, कला और संस्कृति का प्रतिनिधित्व करने में धन्य महसूस करते हैं। “खाना पकाना सिर्फ एक कला नहीं है, बल्कि एक महाशक्ति भी है। जैसे कुछ लोग उड़ सकते हैं या उठा सकते हैं, मेरी महाशक्ति खाना बना रही है। दिन के अंत में यह बहुत फायदेमंद है और इन सभी वर्षों की कड़ी मेहनत अंततः उनके साथ अपनी प्रतिभा दिखाने के रूप में सफल होती है,” उन्होंने साझा किया।

उन्होंने आउटलेट को बताया कि वह न केवल प्रथम महिलाओं को कुछ प्रामाणिक भारतीय व्यंजन परोसेंगे बल्कि एक विशेष कक्षा आयोजित करके उन्हें खाना पकाने की यात्रा पर भी ले जाएंगे। “मुझे जी20 शिखर सम्मेलन के लिए आने वाली सभी प्रथम महिलाओं के लिए खाना बनाने का अवसर मिला है। मैं उनके लिए कुकिंग क्लास आयोजित करूंगा। मैं जो करने की कोशिश कर रहा हूं वह भारतीय भोजन और भारतीय पाक कला को प्रदर्शित करना है विशेष रूप से भारतीय बाजरा का उपयोग और संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित और भारत सरकार द्वारा समर्थित ‘अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष’ कितना महत्वपूर्ण है, ”कुणाल ने कहा।