Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत पर कांग्रेस नेता अजय राय की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

Mukhtar Ansari Death News: माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को 28 मार्च को तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद जेल से अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई और आज गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में उसको सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है. मुख्तार को उसके माता-पिता के कब्र के बगल में दफनाया गया है. अब मुख्तार अंसारी की मौत पर देश के दिग्गज नेताओं की प्रतिक्रिया लगातार आ रही है.अब कांग्रेस नेता अजय राय ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो चला गया उसके बारे में कोई टिप्पणी करना उचित नहीं है.

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और अवधेश राय के भाई अजय राय ने कहा, ”निश्चित तौर पर आज मुख्तार अंसारी को वहां सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है. ये स्वाभाविक है कि मौत के बाद जलाया या सुपुर्द-ए-खाक किया जाता है. अजय राय ने कहा कि हिंदू संस्कृति है कि किसी की मौत के बाद हम उसके बार में बात नहीं करते हैं या उस पर कोई टिप्पणी नहीं करते हैं. इसे अनुचित माना जाता है.’

क्या बोले अजय राय?

मुख्तार की मौत पर उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि कोर्ट से हमें जो उम्मीद थी हमें वो न्याय मिला. हम सबके साथ कोर्ट ने जस्टिस किया. मैं कोर्ट का आभारी हूं. कोर्ट ने मेरे भाई की हत्या में आजीवन कारावास दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि जो सरकार पर आरोप लग रहे हैं तो सरकार को उन पर लगे आरोपों का ध्यान देना चाहिए और उसकी जांच करानी चाहिए.

पांच जून, 2023 को वाराणसी की एक सांसद/विधायक अदालत ने पूर्व कांग्रेस विधायक और वर्तमान उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के बड़े भाई अवधेश राय की हत्या के मामले में अंसारी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. तीन अगस्त 1991 को जब अवधेश और उनके भाई अजय वाराणसी के लहुराबीर इलाके में अपने घर के बाहर खड़े थे, तब अवधेश राय को गोलियों से भून दिया गया था.